Friday 29 June 2018

बहुजन समाज के लोगों को सावधान रहने की क्यो है जरूरत....

बहुजन समाज के लोगों को सावधान रहने की क्यो है जरूरत....

मनुवादी पार्टियां
मनुवादी पार्टिया

जय भीम
   2019 का  लोकसभा चुनाव करीब आ रहा है  जैसे-जैसे चुनाव करीब आ रहा है ,BJP ,RSS के नेताओं की जुबान मीठी होती जा रही है,प्रधानमंत्री जी संत कबीर जयंती मना रहे है,जिन संत कबीर की विचारधारा से कोई मतलब नहीं रहा वो संत कबीर जयंती मना रहे है ।  असल में यह लोग SC, ST, OBC, तथा धार्मिक अल्पसंख्यक ,मुसलमान, सिक्खों ,ईसाई, बौद्धों को खुश करना चाह रही हैं ,ताकि जिससे Bahujan Samaj के लोग 2019 के लोकसभा Election में वोट डाल दें ।
अभी कुछ दिन पहले उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और राजस्थान के राज्यपाल कल्याण सिंह जी का बयान आया है कि “ अगर कोई आरक्षण आपसे छीने, तो थप्पड़ मार कर वापस ले लो “   ऐसे बयान क्यों आया क्योंकि SC ST तथा OBC बहुजन समाज के लोग हैं ऐसे बयान सुनकर गदगद हो जाये ।
 यह समय चुनावी समय है इसलिए BJP RSS के नेताओं के बहुजन समाज को खुश करने के लिए कई ऐसे बयान आएंगे, और आप कहेंगे कि वाह !क्या बात है हमें आंख कान खोलकर ऐसे Statements से बच के रहना होगा क्योंकि यह BJP RSS के इशारे पर ऐसे बयानबाजी की जाएंगी , ऐसे कई बयान मुद्दे सामने लाकर भड़काने,बहकाने की कोशिश की जाएगी ताकि हम लोग बहक जाएं और BJP तथा मनुवादी पार्टियों को Vote कर दें ।

हिन्दू मुस्लिम के चक्कर में न फसे :-

हमें हिंदू मुस्लिम के नाम पर भड़काया, बहकाया जाएगा ,इससे सावधान रहने की जरूरत है,  आप कभी हिंदू मुस्लिम के चक्कर में न रहे क्योंकि चुनाव आने पर आपको हिन्दू बना दिया जाता है ,और जब चुनाव खत्म होता है तो हमें चमार,भंगी ,बसोर,अहीर,गड़रिया नाई, धोबी,तेली ,तमोली,आदि आदि जातियों में बांट दिए जाते है ।
हमें हमेशा ध्यान रहे की मुसलमान हमारे कभी दुश्मन नहीं रहे, उन्होंने समय-समय पर हमारे महापुरुषों की मदद की है कभी भी किसी मुस्लिम ने हमारे Reservation का विरोध नहीं किया कभी भी किसी मुस्लिम ने हमारे ऊपर अन्याय अत्याचार नहीं किए , असल में मुसलमान इस देश का मूल निवासी है हमारा और मुसलमानों का खून एक ही है ।
 ये अन्याय अत्याचार BJP RSS के इशारे पर सवर्ण समाज के लोग करते हैं , मुस्लिम ने कभी भी हमारा शोषण नहीं किया , मुसलमान हमारे कभी दुश्मन नहीं रहे  हमें कभी भी हिंदू मुस्लिम या किसी प्रकार से जो हमें और मुसलमानों को अलग रखता है कभी भी SC ST तथा OBC को शामिल नहीं होना चाहिए ।

मनुवादी पार्टियों के बहकाबे न आये:-

इस बार किसी भी तरह BJP RSS तथा मनुवादी पार्टियों को सत्ता से बाहर करना होगा और बहुजन समाज के युवाओं को यह जिम्मा अपने ऊपर लेना होगा क्योंकि इस देश का नौजवान ही इस देश में परिवर्तन ला सकता है , हमें किसी भी हालत में BJP , Congress तथा Communist तथा और जो पार्टियां जिनकी Leadership सवर्णों के हाथ में है , तथा तमाम जो ब्राह्मणवादी Political Party हैं उनके बहकावे में नहीं आना है ।
  अगर हम कांग्रेस की बात करें तो कांग्रेस ही एक ऐसी पार्टी है जिसने मनुवाद ब्राह्मणवाद को इस देश में कायम कर रखा है,  मान्यवर कांशीराम साहब कांग्रेस को नागनाथ तथा बीजेपी को सांपनाथ कहा करते थे,ये एक A Team है दूसरी B Team है इसलिए बीजेपी कांग्रेस के खेल को हमें समझना चाहिये,और अगर हम कम्युनिस्ट पार्टियों की बात करें तो यह भी मनुवादी विचारधारा की पार्टियां हैं, कम्युनिस्ट धर्म को अफीम कहते हैं लेकिन इनके दिमाग में जनेऊ  छिपा रहता है , इनकी Leadership केवल सवर्णो के हाथ में है और ऐसी विचारधारा वाले लोग बहुजन समाज का कभी भला नहीं कर सकते ,हमें इनके इस खेल को भी अच्छी तरह से अपनी बुद्धि विवेक तथा तर्क से इनके इस System को समझना पड़ेगा ।
बहुजन समाज की पार्टियों को एक होना पड़ेगा :-
बहुजन पार्टिया
Bahujan Samaj Political Party

देश की बहुजन समाज की जितनी भी पार्टियां हैं उन्हें एक होना होगा देश में BJP को केंद्र तथा राज्य  से बाहर करने के लिए बहुजन समाज की जितनी भी पार्टियां हैं इनको एक होना पड़ेगा तथा तीसरा मोर्चा बनाकर इनको चुनावी मैदान में उतरना होगा ,अगर ऐसा करने में असफल हुए तो आने वाले समय में बहुत बड़ी समस्या उत्पन्न होगी,  अगर 2019 के Election में BJP ने पूर्ण बहुमत की सरकार बना ली तो बहुजन समाज का अस्तित्व खतरे में आ जाएगा इसलिए अपने अस्तित्व को बचाने के लिए हमें एक होने की जरूरत है, हमें अपने आपस के मतभेदों से ऊपर उठकर बहुजन समाज के बारे में सोचना होगा ,तभी हम इस देश में अपनी सत्ता कायम कर सकते हैं तथा Bahujan Society तथा सर्व समाज का उद्धार हम कर सकते हैं ।
Read More:- मानवता के लिए आखिर बुद्ध धम्म ही क्यों ?
Share This
Previous Post
Next Post
Rahul Bouddh

Jai Bheem My name is Rahul. I live in Sagar Madhya Pradesh. I am currently studying in Bahujan Awaj Sagar is a social blog. I publish articles related to Bahujan Samaj on this. My purpose is to work on the shoulders from the shoulders with the people who are working differently from the Bahujan Samaj to the rule of the people and to move forward the Bahujan movement.

1 comment:

आपको यह पोस्ट कैसी लगी कृपया यहाँ comment Box में बताये
धन्यवाद